13 December – जानें, किन राशि के जातकों की आज विदेश यात्रा के बन रहे हैं योग

0
309
ab starnews

मेष : इस राशि के जातक आज आत्मसंयत रहें। परिवार में वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष : इस राशि के जातक आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। परिवार में वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन : इस राशि के जातकों के आज भौतिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। पिता के सहयोग से किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्त हो सकती है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी।

कर्क : इस राशि के जातकों के आज खर्चों की अधिकता रहेगी। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। भाई-बहनों के सहयोग से किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा।

सिंह : इस राशि के जातकों के लिए आज परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कुटुम्ब की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में इच्छाविरूद्ध कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है।

कन्या : इस राशि के जातकों को आज माता से धनप्राप्ति के योग बन रहे हैं। मन परेशान हो सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

तुला : इस राशि के जातकों की भागमभाग भरे दिन के बावजूद आज सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज बेचैनी परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। आज का दिन सकारात्मक रहेगा।

धनु : इस राशि के जातकों की आज रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई और घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती है। अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो घर पर ही कुछ काम करने के लिए निकाल लें।

मकर : इस राशि के जातक आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है। गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय ख़ास ख्याल रखने की ज़रूरत है।

कुंभ : इस राशि के जातक आज ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरस्कार लेकर आएगा।

मीन : इस राशी के जातकों का आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जल्दबाज़ी में मंद निवेश न करें। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है। परिवार वालों के साथ आपका रुख़ा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है।

यह भी पढ़ें – इन तरीकों से Working Women अपनी ख़ूबसूरती को रख सकती हैं बरक़रार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है