12 October – जानें, किस राशि के जातकों को आज अपनी भावनाओं को वश में रखना होगा

0
202

मेष : इस राशि के जातकों के लिए आज यात्रा करना फायदेमंद है लेकिन महंगा साबित होगा। समय की कमी रहेगी। अगर आपने शुरू में ही ध्यान नही दिया तो ठंड भी लग सकती है। भावनात्मक सम्बन्धों में थोड़ा तू-तू, मैं-मैं का संकेत है।

वृष : इस राशि के जातक आज दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे।

मिथुन : इस राशि के जातकों में आज आलस्य की अधिकता रहेगी। मन अशान्त रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। शिक्षा में व्यवधान आएंगे।

कर्क : इस राशि के जातकों में आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। लेखानादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

सिंह : इस राशि के जातक आज वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में पूर्ण सतर्कता बरतें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। बहन-भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

कन्या : इस राशि के जातक आज क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

तुला : इस राशि के जातकों की आज खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के विवादों से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे।

वृश्चिक : इस राशि के जातक आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं।

धनु : इस राशि के जातकों का आज मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। परिवार से दूर जाना हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मकर : इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरूरत है। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज परिवार का साथ मिलेगा। बातचीत में संयत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

मीन : इस राशि के जातकों को अगर ऐसा लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें।

यह भी पढ़ें – 11 October – जानें, किन राशि के जातकों को कहीं बाहर जाने से पहले रहना होगा सचेत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है