इन होटल्स में मिलती है दुनिया की हर सुविधा

भारत यात्रा करने के लिए एक सुंदर और मन को भा जाने वाला देश माना जाता है। जो यात्रा के अनुभवों का ढेर है। नॉर्थ में हिमालय की ऊंची-ऊंची चोटियों से लेकर साउथ में तेज़ लहरों के समुद्र तटों तक फैली हुई, भारत की विशाल सीमाओं में कई तरह की संस्कृति, जगह, ऐहसास और धर्म हैं। देश में 7वें अजूबे ताजमहल से लेकर राजसी महलों और किलों तक, सैकड़ों साल पहले बनाए गए यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थल हैं। जो भारत की समृद्ध संस्कृति और इतिहास के समय की गवाही को बयान करने के लिए खड़ा है। राष्ट्र में कई बड़े जंगल क्षेत्र, नेशनल पार्क्स और कई ऐसे नेचुरल प्लेस हैं जहां लोग घूमना पंसद करते हैं। अब घूमने के साथ-साथ लोग कहीं भी जाने से पहले एक और चीज़ तलाशते हैं और वो हैं होटल्स। जी हां क्योंकि लोग रहने के लिए एक अच्छी जगह चाहते हैं और ज्यादातर लोग होटल्स में ही स्टे करते हैं। तो आज एबी स्टार न्यूज़ आपको बतायेगा भारत के 10 टॉप होटल्स और उनकी खूबसूरती के बारे में ।

एबी स्टार न्यूज का टॉप 10 ऑफ इंडिया साल 2020 की टॉप 10 कारें

तो चलिए सबसे पहले बात करते हैं पहले होटल के बारे में

 खूबसूरती की निशानी है ओबेराय उदयविलास

50 एकड़ में फैला है ये रिजार्ट

1. OBEROI UDAIVILAS, UDAIPUR

मेवाड़ के महाराणा के 200 साल पुराने जगह पर पिछोला लेक के किनारे 50 एकड़ में खूबसूरत रिज़ार्ट ओबेरॉय उदयविलास फैला हुआ है। ये रिज़ॉर्ट एक यूनीक एक्सपीरियंस देता है। जैसे प्राइवेट लेक साइड डाइनिंग इंतज़ाम, ट्रेडिशनल बोट राइड्स, प्राइवेट कुकिंग सेशन्स और बच्चों के लिए फन एक्टिविटीज़। इस रिज़ार्ट में इनडोर और अल्फ्रेस्को रेस्तरां में झील और गार्डन का व्यू नज़र आता है। जहां इंटरनेंशनल और इंडियन फूड सर्व किया जाता है। यहा स्पा में ओबेरॉय अंदाज़ में एक अच्छा ट्रीटमेंट दिया जाता है।

अमनबाग दिखता है मॉडर्न मुगल पैलेस जैसाजयपुर से 90 मिनट की दूरी पर है स्थित  2. AMANBAGH, RAJASTHAN

कभी बाघों के शिकार के अभियानों के लिए अलवर के महाराजा ने एक ठहरने की जगह के रूप में इस जगह का इस्तेमाल किया था, जहां आज अमनबाग बना हुआ है। आज अमानबाग के रूप में खूबसूरत परिसर में एक मॉडर्न मुगल पैलेस है, जहां लोकल पिंक मार्बल और सैंड स्टोन से खूबसूरत नक्काशी की हुई  है, जो भारत के स्वर्णयुग को दर्शाता है। ये पैलेस जयपुर से 90 मिनट की दूरी पर अरावली पहाड़ियों में के बीच नीलगिरी के पेड़ों से घिरा हुआ है। जो एक खूबसूरत दृश्य दर्शाता है।

ताजमहल से 600 मीटर दूर है ओबेराय अमरविलासरिज़ार्ट में 102 शानदार कमरे

3- OBEROI AMARVILAS, AGRA

आगरा में ताजमहल से लगभग 600 मीटर की दूरी पर ओबेरॉय अमरविलास बना हुआ है। इस होटल को रोमांटिक प्लेस भी कहा जाता है क्योंकि इसके बहुत ही खूबसूरती से डिज़ाइन किया गया है। ओबेराय अमरविलास का नाम भारत के बेस्ट होटल्स में शुमार है। जो नौ एकड़ ज़मीन में खूबसूरत बगीचों, मीनारों, फाउंटेन्स, रिफ्लेक्टेड पूल और ट्रेडिशनल मुगल डिजाइन के आधार पर बनाया गया है। रिज़ॉर्ट में 102 शानदार कमरे और सुइट हैं, जहां प्रत्येक में ताजमहल के खूबसूरत दृश्य दिखता है। इस होटल में उम्दा खाने के लिए रेस्तरां पैन-इंटरनेशनल और ऑथेंटिक मुगलई सुविधा उपलब्ध है।

एबी स्टार न्यूज का टॉप 10 ऑफ इंडिया साल 2020 की टॉप 10 कारें

उदयपुर का ताज पैलेस, सुंदरता की पहचानपर्यटकों को लुभाने वाली खास जगह

 4- TAJ  LAKE PALACE, UDAIPUR

उदयपुर में पिछोला झील से एक मिराज की तरह, व्हाइट मार्बल और मोज़ेक की तरह ताज लेक पैलेस हर एक यात्री को आकर्षित करता है। ये पैलेस 1746 में महाराणा जगत सिंह II ने बनवाया बना था।  इसकी सुंदरता को देख कर पर्यटक वाकई में मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

हैदराबाद की शान- ताज फलकनुमा पैलेस

स्वर्ग से कम नहीं है ये पैलेस

5- TAJ  FALAKNUMA  PALACE

ताज फलकनुमा पैलेस हैदराबाद के निज़ाम का शाही निवास था, और आज के वक्त में पर्यटकों के लिए ये मॉडर्न महल के रूप में रॉयल्टी का एहसास कराते हैं। इस पैलेस में हैदराबादी डिजाइनिंग और इंग्लिश पेंटिंग्स का खूबसूरत कॉंबो देखने को मिलता है। इस पैलेस के गार्डन का भ्रमण करना किसी स्वर्ग के भ्रमण से कम नहीं होगा।

हिमालय की गोद में आनंद

प्राकृतिक खूबसूरती का सटीक उदाहरण है ये पैलेस

6. ANANDA  in Himalayas

हिमालय में आनंद भारत के सबसे अच्छे और खूबसूरत होटलों में से एक है। जहां नेचुरल ब्यूटी देखने को मिलती है और एक फ्रेश फील मिलता है। और हां जिन लोगों को शांति और सुकून पसंद है उनके लिए वाकई में आनंद पैलेस सूटेबल जगह है। इस पैलेस में प्राइवेट सुइट और विला भी उपलब्ध है।

सुरों की दुनिया के 10 नायाब जादूगर

मुंबई के सैंट्रल में खूबसूरती का दूसरा रूप1903 में हुआ था ताज महल पैलेस का निर्माण 7. TAJ MAHAL PALACE, MUMBAI

साल 1903 में बना ये शानदार Taj Mahal Palace मुंबई के सेंट्रल में है। आर्ट लवर ताजमहल पैलेस की खूबरूरत फोटोज़, पेंटिंग्स और कलाकृतियों के कलेक्शन कर आर्ट गैलरी में भी प्रदर्शनी लगाते हैं। बेल्जियम के झूमर से लेकर पौराणिक भारतीय चित्रकारी का काम इस पैलेस में देखा जा सकता है। भारत के सबसे फेमस होटल्स में से एक ये पैलेस एक खूबसूरत वंडर है।

रणथंभौर नेशनल पार्क की दहलीज़ पर AMAN-I-KHASमुगलों के शिकार दल से प्रेरित है नेशनल पार्क  8- AMAN-I-KHAS, Rajasthan

राजस्थान में रणथंभौर नेशनल पार्क की दहलीज पर एक सफारी चौकी, अमन-ए-खास दिमाग और दिल को खोलता हुआ नजर आता है, इस होटल की इनक्रेडिबल खूबसूरती पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। रमथंभौर नेशनल पार्क में कई वाइल्ड एनिमल्स और बाघों की मुठभेड़ का भी अक्सर नज़ारा देखने को मिल ही जाता है। एक खास बात है जहां कैंप, स्पा थेरपीज, और डाइनिंग और कई खूबसूरत चीज़ें पुराने के मुगल शिकार दलों से प्रेरित होकर बनाई गई हैं।

2018 में THE OBEROI को दोबारा खोला गया

होटल में अल्ट्रा मॉडर्न तकनीक पर आधारित कमरे

9-THE OBEROI NEW DELHI

द ओबेरॉय न्यू दिल्ली होटल को एक नई रिक्रिएशन के बाद 2018 में फिर से खोला गया। ओबेरॉय नई दिल्ली होटल परंपरा और पुराने समय का एक मिश्रण है। जो भारत की राजधानी दिल्ली की भावना को दर्शाता है। इस होटल में दिल्ली के गोल्फ कोर्स और हुमायूँ के मकबरे के अल्ट्रा मॉडर्न तकनीक और अनोखे दृश्यों के साथ बड़े और रोशनी से भरे कमरे और सुइट्स मौजूद है।

भाई वीरेंद्र लगातार 10 वर्षों से हैं विधायक

भारत के सबसे शानदार होटल्स में से एकहर सुविधा का ठिकाना उम्मेद पैलेस

10. UMAID BHAWAN PALACE, JODHPUR महाराजा उम्मेद सिंहजी ने “नए” जोधपुर के प्रतीक के रूप में उम्मेद भवन पैलेस भारत के सबसे बड़े होटल्स में से एक है। ये एक ऐसा होटल है जहां रॉयल बटलर सर्विस, लज़ीज खाना और स्पेशल सर्विसिज एक साथ लोगों को मंत्रमुग्ध करता है। इस होटल में पर्यटक खूबसूरत हरे-भरे अंग्रेजी बागानों की सैर कर सकते हैं। रॉयल ट्रेनर के साथ स्क्वैश खेल सकते हैं, साइट पर म्यूजियम जा सकते हैं। एक तरह से जोधपुर का ये होटल हर खूबसूरत होने के साथ साथ हर सुविधा का ठिकाना है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है