10 December – कुंभ राशि के जातक ध्यान रखें कि हास करते समय किसी का उपहास न होने पाए

0
286

मेष : इस राशि के जातक आज अगर संभव हो तो निजी विवादों को कोर्ट कचहरी से बाहर ही सुलझा लें, अन्यथा लंबी कानूनी प्रकिया के पचड़े में फंस सकते हैं। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृष : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई तरह के सुखद परिणाम दिलाने वाला रहेगा। आय के साधन बढ़ेंगे, दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। शासन सत्ता का भी सहयोग मिलेगा।

मिथुन : इस राशि के जातकों का आज का दिन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। किसी ना किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं से बचते रहें। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा आर्थिक हानि होगी।

कर्क : इस राशि के जातकों का सपनों को साकार करने के लिए आज का दिन अति उत्तम है। यदि आप सही दिशा में प्रयास करते हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी प्रभावी व्यक्ति से संपर्क होगा और लाभ के अवसर बनेंगे।

सिंह : इस राशि के ऐसे जातक जो रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं उन्हें आज रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। थोक व्यापारियों की अपेक्षा छोटे कारोबारियों का समय ज्यादा शुभ है।

कन्या : इस राशि के जातकों के आज धनआगम के नए अवसर बनेंगे। सप्ताह के अंत में किसी अनजान आशंका को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। पुराने रोग उभर सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी।

तुला : इस राशि के जातकों का आज दिन का आरंभ बेहतरीन कामयाबियों भरा रहेगा। व्यापारियों के लिए समय अधिक अनुकूल रहेगा। इसलिए कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी अवसर बेहतरीन रहेगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज शुरुआत में करियर या कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

धनु : इस राशि के जातकों की सप्ताह के मध्य में भाग-दौड़ की अधिकता रहेगी ऐसे में अपव्यय से बचें। 13 तारीख को जरा बचके रहें। संतान संबंधी चिंता भी दूर होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं।

मकर : इस राशि के जातकों की आज नौकरी में पदोन्नति एवं मान-सम्मान की वृद्धि होगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। विलासिता पूर्ण वस्तुओं के क्रय का योग। जमीन जायदाद से जुड़े कार्य संपन्न होंगे।

कुंभ : इस राशि के जातक आज कार्यक्षेत्र में भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे, लेकिन ध्यान रहे कि हास करते समय किसी का उपहास न होने पाए, अन्यथा मित्र भी शत्रु में तब्दील हो सकते हैं।

मीन : इस राशि के जातकों का आज दिन के आरंभ में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद न के बराबर है। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च करेंगे। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे।

यह भी पढ़ें – 9 December – जानें, किन राशि के जातकों का वाहन के रख-रखाव पर बढ़ सकता है ख़र्च

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है