10 April  –  जानें, किस राशि के जातक आज आंखें बंद करके किसी पर भी न करें विश्वास

0
158

मेष : इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को आज अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई अवसर प्राप्त होगा। प्रिय के रवैये के प्रति काफी संवेदनशील रहेंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, ताकि भविष्य में आपको पछताना न पड़े। स्थान परिवर्तन संभव है। खान-पान को असंयमित न होने दें।

वृष : इस राशि के जातकों की शक करने की आदत आज उन्हें उलझन में डाल सकती है। आप अपने काम पर ध्यान दें। व्यर्थ के विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। धार्मिक कार्यों के संपन्न होने के योग हैं। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा।

मिथुन : इस राशि के जातकों की आज आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, धन की आवक बनी रहेगी, वहीं खर्च भी बढ़ सकते हैं। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। सफेद रंग के वस्त्रों को धारण करें। अपनी वाणी को कठोर न करें।

कर्क : इस राशि के जातकों को आज वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो उस पर ध्यान दें। व्यर्थ की चिंता न करें। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। शत्रु पक्ष को आज खुद पर हावी न होने दें। आज मन को अनियंत्रित न होने दें।

सिंह : इस राशि के व्यापार से जुड़े जातकों को पैसों के मामले में आज सावधान रहने की जरूरत है। अपने मेहनत से कमाए हुए धन को इधर-उधर खर्च करने से बचें। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ दिन वाकई खास है। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बन रही है।

कन्या : इस राशि के जातकों की आज जीवनसाथी के कुछ खटपट हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं है। किसी तरह के निवेश से बचें। खर्च की अधिकता रहेगी। लेकिन इसे खुद पर हावी ना होने दें। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें।

तुला : इस राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र में आज परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहें हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। व्‍यापार अच्‍छा है। प्रेम में भावुक बने रहेंगे। ध्‍यान रखें।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों में आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्च भी अधिक रहेंगे। कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है।

धनु : इस राशि के जातकों की आय में आज व्यवधान आ सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। रोजी-रोजगार के क्षेत्र में तरक्‍की कर रहे हैं। व्‍यवसायिक लाभ, राजनीतिक लाभ हो रहा है।

मकर : इस राशि के जातकों के आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रोजी-रोजगार के क्षेत्र में तरक्‍की कर रहे हैं। आपको सभी लोगों का साथ मिल रहा है।

कुंभ : इस राशि के जातक आज क्रोध के अतिरेक से बचें। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। आर्थिक योजनाएं फलीभूत होंगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम, व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं।

मीन : इस राशि के जातकों की वाणी में आज कठोरता का प्रभाव हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आर्थिक योजनाएं सुधर रही हैं। नायक-नायिका की भांति चमकते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – 9 April – इस राशि के जातक आज सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है