09 March – जानें किन राशि के जातकों की सकारात्मक सोच आज उनके लिए रहेगी मददगार

0
200

मेष : इस राशि के जातक आज ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरस्कार लेकर आएगा।

वृष : इस राशि के जातक आज गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आज आपका जीवनसाथी आपकी वजह से दुःखी हो सकता है। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं।

मिथुन : इस राशि के जातक आज ध्यान दें कि आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है।

कर्क : इस राशी के जातकों का आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। जल्दबाज़ी मंद निवेश न करें। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है। परिवार वालों के साथ आपका रुख़ा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है।

सिंह : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है। शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे।

कन्या : इस राशि के जातक आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है। गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते समय ख़ास ख्याल रखने की ज़रूरत है।

तुला :  इस राशि के जातकों को आज बेचैनी परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। आज का दिन सकारात्मक रहेगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों की आज रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई और घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती है। अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो घर पर ही कुछ काम करने के लिए निकाल लें।

धनु : इस राशि के जातकों को आज उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

मकर : इस राशि के जातकों की भागमभाग भरे दिन के बावजूद आज सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें।

कुंभ : इस राशि के जातकों को ध्यान देना चाहिए कि मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है। निवेश योजनाओं के बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें।

मीन : इस राशि के जातक अगर आज ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं। खुला हुआ सामान न खाएँ, नहीं तो सेहत डांवाडोल हो सकती है।

यह भी पढ़ें – इस बार Holi पर ज़रूर ट्राई करें Kanji Vada Recipe

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है