06 August – जानें किन राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहने वाला है शुभ फलदायी

0
162

मेष : इस राशि के जातकों को आज प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में निवेश करने का मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी के कुछ मामले फायदेमंद भी हो सकते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य सही रहेगा। परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। क्रोध और वाणी पर आज संयम रखें।

वृष : इस राशि के पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए आज समय अच्छा बना रहेगा। प्रॉपर्टी से सम्बंधित मामलों में आपको लाभ मिल सकता है। इस दिन व्यर्थ की यात्रा तथा धन का खर्च बना रह सकता है। आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी है।

मिथुन : इस राशि के जातकों के आज धन लाभ की प्राप्ति के योग बन रहे हैं, साथ ही संतान से सुख तथा लाभ प्राप्ति के योग भी रहेंगे। भाई – बहनों से आर्थिक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां सामान्य रहेगी। व्यापार से जुड़े लोगो को अच्छे काम मिल सकते हैं।

कर्क : इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दिन का अंतिम भाग आपके लिए अत्यंत लाभकारी बना हुआ है। मनोरंजक स्थल पर मित्रों या परिचितों के साथ आनंद मनाने का आयोजन बना सकेंगे।

सिंह : इस राशि के जातकों के आज अधिक से अधिक लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। परंतु साथ-साथ उन के साथ साथ घूमने जाने का भी भरपूर आनंद आप उठा सकेंगे। परिवारजनों के साथ भी आपको मतभेद होने से मन में दुःख बढ़ेगा। वाणी पर संयम रखिएगा।

कन्या : इस राशि के जातकों के आज राजकीय कार्य पूर्ण होंगे। कार्यपद्धति में सुधार होगा। नए अनुबंध होंगे। योजना फलीभूत होगी। परिवार के कुछ सदस्य आपके फैसले से नाखुश हो सकते हैं। सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा। अनेक क्षेत्रों में यश-कीर्ति प्राप्त होगी।

तुला : इस राशि के जातकों को काफी दिनों बाद अपने परिजनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है। स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह कुछ चिंताए बनी रह सकती है। शारीरिक तौर पर खुद को थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों को आज अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग तथा साझेदारों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन बहुत अच्छा बना रहेगा। छात्र वर्ग के लिए सप्ताह कुछ उतारचढ़ाव भरा बना रह सकता है अतः इनको अधिक मेहनत करना पड़ सकती है।

धनु : इस राशि के जातकों का आज धनार्जन होगा। धार्मिक यात्रा की संभावना है। आप के मन में चल रही कार्य-योजना पूर्ण होगी। व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करना पड़ेगा।

मकर : इस राशि के जातकों का आज कपड़ों को खरीदने पर खर्च होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। यात्रा सफल रहेगी। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। किसी के साथ अहम् की टक्कर न हो इस बात का ध्यान रखिऐगा। स्वभाव में क्रोध रहेगा।

कुंभ : इस राशि के जातकों की आज आकस्मिक धन के खर्च की संभावना है। मित्रों की भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक विवाद समय पर सुलझा सकेंगे। पारिवारिक स्थितियां पक्षधर रहेंगी। संतान से असंतोष हो सकता है। धार्मिक प्रवास भी होगा। विदेश से समाचार मिलेंगे।

मीन : इस राशि के व्यापारिक वर्ग के जातकों को आज अच्छे लाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। अधिकारी वर्ग के साथ कुछ उलझने बढ़ सकती है। व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें – 05 August – जानें, किन राशि के जातकों को आज मिलेगा मेहनत का फल

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है